गर्मियों के मौसम में अपनाएं यह 5 फैशन टिप्स

गर्मियों के मौसम में अपनाएं यह 5 फैशन टिप्स मई जून का मौसम चल रहा है । ऐसे में बहुत ज्यादा गर्मी हमारे और आपके हम सबके शहर में हो रही है । मौसम के बदलते ही हम लोग के पहनावे भी बदल गए है । ऐसे में गर्मियों में किस तरीके से अच्छे कपड़े और fashion को फॉलो करते हुए हम लोग गर्मी से बचेंगे इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं। किस रंग और किस मैटेरियल के कपड़े आपके लिए बेस्ट है। खासकर लड़कियों के लिए हर मौसम बहुत खास होता है ऐसे में उनको फैंसी देखने के लिए किस तरीके के कपड़े पहनना चाहिए ये हम इस लेख में बात करेंगे तो चलिए चलते हैं अपने आर्टिकल की तरफ।

गर्मियों के मौसम में अपनाएं यह 5 फैशन टिप्स | दिखेंगे cool
Summer fashion tips

सफेद रंग के कपड़ों को प्राथमिकता दें –

गर्मी के मौसम में अपने कपड़ों के कलेक्शन में सफेद रंग के कपड़े जरूर रखें। प्लास्टर में सफेद रंग के कपड़े आप चाहे महिला हो चाहे पुरुष पुरुष यदि आप सफेद कपड़े पहने तो आप और भी ज्यादा स्टाइलिश लगेंगे साथ ही साथ यह तेज धूप में चुभता भी नहीं है।  महिलाए सफेद  शॉर्ट ड्रेस, मैक्सी ड्रेस, लखनवी सूट, अनारकली, साड़ी, शर्ट, पेंसिल स्कर्ट, ट्राउजर आदि आप ट्राई कर सकती हैं। एवं पुरुष भी – शर्ट, व्हाइट पेंट, कुर्ता , शॉर्ट कुर्ता, टी शर्ट आदि का चयन कर सकते है।

ज्यादा प्रिंटेड कपड़ों से बचें। इस तरीके के प्रिंट पहने-

बहुत ज्यादा चमकीले रंगों के कपड़े से बचें एवं बहुत ज्यादा फूल पत्ती वाली डिजाइन के कपड़े पहनने से बचें गर्मियों के मौसम में ज्यादा चटक मटक वाले बालक चमकीले कलर वाले कपड़े बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं कोशिश करें कि बहुत हल्के फ्लोरल डिजाइन के कपड़े ले और इनका रंग भी बहुत हल्का होना चाहिए इन के साथ-साथ आप हल्के चेक के स्ट्राइप्स के या फिर प्लेन रंग के कपड़े पहन सकते हैं यह गर्मियों के मौसम में और भी ज्यादा स्टाइलिश नजर आते हैं

बहुत ज्यादा टाइट और चिपके हुए कपड़े ना पहने –

गर्मी के मौसम में पसीना बहुत आता है ऐसे में कोशिश करें कि बहुत ज्यादा चुस्त और टाइट कपड़े पहनने से बचें जितना ज्यादा हो सके कंफर्टेबल और ढीले कपड़े पहने जो कि आपके शरीर में हवा को आने जाने में मदद भी करेगा और आपके शरीर को हल्का फील कराएगा।

महिलाओं के लिए वेडिंग लुक टिप्स –

वैसे तो महिलाएं वेडिंग में बहुत ही ज्यादा भारी ड्रेस और हेवी कपड़े पहनना पसंद करते लेकिन गर्मियों में यह सब कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। तो ऐसे में आप किसी भी हल्की ड्रेस में सिल्वर गोल्ड इन पीस कलर का यूज़ करके आप एक हैवी लुक क्रिएट कर सकते हो। रंगों की गाउन लहंगा ट्रेडिशनल साड़ी आपमे अच्छी लगेगी।

पसीना रोकने के लिए खास फैब्रिक –

वैसे तो गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फैब्रिक कॉटन होता है लेकिन कॉटन के बाद अगर कोई दूसरा मटेरियल फैब्रिक का पसंद करता है तो वह है लिनैन। यह कपड़ा बहुत ही सॉफ्ट और हल्का बना हुआ होता है इसमें बहुत आसानी से हवा पास होती रहती है यह कपड़ा बहुत ही ज्यादा ब्रेथेबल होता है। ऐसे में गर्मी के मौसम में लीनेन के बने हुए कपड़े अपनी अलमारी में जरूर संभाल कर रखें।

चांबरे डेनिम फैब्रिक

यह फैब्रिक दिखने में तो डेनिंग जैसा लगता है लेकिन यह कॉटन की तरह बहुत पतला एवं हल्का होता है। यह कॉटन से ही बनाए जाता है जो की डेनिम का लुक देता है यह गर्मियों में आपको स्टाइलिश और कंफर्टेबल दोनों एक साथ दिखने में मदद करेंगे। यह पसीने को तो सोकता ही है साथ ही साथ आपके शरीर में इसको पहने से बिल्कुल भी चुभन नहीं होगी।

Conclusion

गर्मियों के मौसम में कॉटन के कपड़े हल्के रंग के कपड़े कम चटकदार कपड़े और ढीले कपड़े पहने हैं यह सारी चीजें तो हमने इस पोस्ट में जान ली अब हमको आपको बता दे आपको क्या नहीं पहनना है तो आपको कोई भी ऐसा कपड़ा नहीं पहना है जो पसीने को रोकने में आपकी मदद ना करें ऐसा कपड़े नहीं पहनना जिसमें हवा पास ना आशा करते है आज ये पोस्ट बहुत ज्यादा मदद करेगा इस गर्मी के मौसम में आप को ठंडा और स्टाइलिश लगने में ।

Leave a Comment